ऋषिकेश में टला बडा हादसा, टेंट हाउस के गोदाम में रखे आधा दर्जन सिलेंडरों में हुआ तेज धमाका

शिवाजी नगर के गली नंबर 16 स्थित एक खाली भूखंड में टेंट कारोबारी रमेश ने अपने टेंट का सामान सहित कई गैस सिलिडर रखे हुए थे। इस स्टोर में आग लग गई। आग लगने से एक के बाद एक तकरीबन आधा दर्जन गैस सिलिडर में धमाकों के साथ फट गए।
ऋषिकेश में टला बडा हादसा, टेंट हाउस के गोदाम में रखे आधा दर्जन सिलेंडरों में हुआ तेज धमाका

शिवाजी नगर स्थित गली नंबर 16 में एक टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह से स्टोर में रखे लगभग आधा दर्जन सिलेंडर तेज धमाकों के साथ फट गए। जिससे आसपास अफरा-तफरी मच गई।

फायर ब्रिगेड की टीम सूचना देने के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंच पाई। तब तक स्थानीय लोग ने मिल कर काफी हद तक आग पर काबू कर लिया था। गनीमत रही कि घटना से कोई भारी नुकसान नहीं हुआ।

शिवाजी नगर के गली नंबर 16 स्थित एक खाली भूखंड में टेंट कारोबारी रमेश ने अपने टेंट का सामान सहित कई गैस सिलिडर रखे हुए थे। इस स्टोर में शुक्रवार देर शाम आग लग गई। आग लगने से एक के बाद एक तकरीबन आधा दर्जन गैस सिलिडर में धमाकों के साथ फट गए।

धमाकों की आवाज से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास करने लगे। स्थानीय नागरिकों के मुताबिक सूचना देने के बाद आधे घंटे बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तब तक काफी हद तक क्षेत्रवासियों ने आग पर काबू पा लिया था।

मौके पर पहुंचे पुलिस चौकी एम्स के प्रभारी शिवराम ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। मौके से कई गैस सिलेंडर सुरक्षित निकाले गए। आग से हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। करीब आधा दर्जन गैस सिलेंडर आग की चपेट में आए हैं। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

शिवाजी नगर गली नंबर 16 ऐसी जगह है जहां सड़कें काफी संकरी है। मौके पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी को पहुंचाने में ही काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इस घटना ने बड़ा सवाल यह खड़ा किया है कि आबादी के बीच टेंट हाउस और यहां गैस सिलिडर इतनी बड़ी संख्या में रखे गए और जिम्मेदार विभाग सोया रहा। जबकि समीप ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान स्थित है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.