उत्तराखंडः किसानों की महापंचायत आज, हरबर्टपुर में राकेश टिकैत होंगे शामिल

उत्तराखंडः किसानों की महापंचायत आज, हरबर्टपुर में राकेश टिकैत होंगे शामिल

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से शुक्रवार को हरबर्टपुर में किसान महापंचायत होने वाली है। महापंचायत में बतौर मुख्य वक्ता किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे।

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से शुक्रवार को हरबर्टपुर में किसान महापंचायत होने वाली है। महापंचायत में बतौर मुख्य वक्ता किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे। 

भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर ने बताया कि महापंचायत बस अड्डा ग्राउंड में शुरू होगी। उन्होंने कहा कि बांध प्रभावितों को ब्याज सहित अनुग्रह राशि का भुगतान और मटोगी में चारगाह की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर धरना जारी है।

उन्होंने कहा कि महापंचायत में भी बांध प्रभावितों का मुद्दा जोर शोर से उठाया जाएगा। कुंवर ने कहा कि महापंचायत को लेकर व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। बांध प्रभावित भी गांव-गांव जाकर लोगों से महापंचायत में शामिल होने की अपील कर रहे हैं।

उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से महापंचायत में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में देशभर के किसान सड़कों पर हैं, लेकिन तानाशाही सरकार किसानों की सुध लेने को तैयार नहीं। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को काला कानून करार दिया।

वहीं इससे पहले विगत एक मार्च को भी राकेश टिकैत ने ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर शहर में महापंचायत की थी। महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता टिकैत ने कहा था कि किसानों की जमीन को उससे कोई छीन नहीं सकता है।

सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों पर मुकदमे दर्ज कर और नोटिसों का डर दिखा रही है, लेकिन किसानों को डरने की जरूरत नहीं है।

जो किसान नोटिस से डरता है, उसे आंदोलन में आने की जरूरत नहीं है। यदि उत्तराखंड सरकार ने किसानों की जमीन की तरफ आंख उठाकर देखी तो दिल्ली जैसा हाल कर देंगे। केंद्र सरकार पिछले करीब 15 दिनों से किसान आंदोलन को लेकर चुप है, लगता है वह किसान आंदोलन के दमन के लिए कोई योजना तैयार रही है।

विकासनगर हरबर्टपुर में शुक्रवार को होने वाली भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की महापंचायत में रुड़की क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान शामिल होंगे। किसान संगठनों ने गाड़ियों और ट्रैक्टर ट्रालियों से सुबह नौ बजे कूच करने की तैयारी कर ली है।

वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान के तहत किसान संगठन प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपेंगेे।

विकासनगर हरबटपुर में शुक्रवार को होने वाली महापंचायत में भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचेंगे। इसे लेकर स्थानीय किसानों में उत्साह है। भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री ने बताया कि बड़ी संख्या में किसान हरबर्टपुर के लिए कूच करेंगे।

वहीं भाकियू रोड़ के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड़ ने बताया कि बंद आह्वान के मद्देनजर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद हरबर्टपुर के लिए कूच किया जाएगा। उत्तराखंड किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड़ ने बताया कि शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसान हरबर्टपुर जाएंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news