जनरल अटलांटिक ने रिलायंस जियो में 6598 करोड़ रुपये का किया निवेश
कारपोरेट

जनरल अटलांटिक ने रिलायंस जियो में 6598 करोड़ रुपये का किया निवेश

जियो प्लेटफॉर्म पर एक और बड़ा निवेश हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रविवार को घोषणा करते हुए बताया कि प्रमुख वैश्विक विकास इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक द्वारा जियो में 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

Yoyocial News

Yoyocial News

जियो प्लेटफॉर्म पर एक और बड़ा निवेश हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रविवार को घोषणा करते हुए बताया कि प्रमुख वैश्विक विकास इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक द्वारा जियो में 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। जनरल अटलांटिक ने रिलांयस इंडस्ट्रीज की डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.34 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले 6,598.38 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसके साथ ही जियो प्लेटफॉर्म्स ने फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक जैसी बड़ी कंपनियों द्वारा चार सप्ताह से भी कम समय में 67,194.75 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त किया है।

यह निवेश जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ के बराबर है। कंपनी के अपने एक बयान में कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जियो प्लटेफॉर्म्स 38.8 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ भारत भर में उच्च-गुणवत्ता और सस्ती डिजिटल सेवाएं प्रदान करने पर केंद्रित एक अगली पीढ़ी का प्रौद्योगिकी मंच है।

कंपनी ने कहा, "जियो प्लेटफॉर्म ने अपने डिजिटल इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण निवेश प्राप्त किया है, जो ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी, स्मार्ट डिवाइस, क्लाउड और एज कंप्यूटिंग, बिग डेटा एनालिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स आदि द्वारा संचालित है।" जनरल अटलांटिक प्रौद्योगिकी, उपभोक्ता, वित्तीय सेवाओं एवं स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में निवेश के 40 साल के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक प्रमुख वैश्विक विकास इक्विटी फर्म है।

बयान में कहा गया है कि 14 स्थानों पर वैश्विक निवेश मंच के तहत परिचालन करने वाली एक एकीकृत टीम के रूप में जनरल अटलांटिक उन विषयों के पीछे निवेश करता है, जो नवाचार और उद्यमशीलता से प्रेरित होते हैं और दीर्घकालिक विकास से समर्थित होते हैं। जनरल अटलांटिक में दुनिया भर में उद्यमियों और कंपनियों को समर्थन देने की एक लंबी परंपरा है, जिसमें एयरबीएनबी, अलीबाबा, एंट फाइनेंशियल, बॉक्स, बाइटडांस, फेसबुक, स्लैक, स्नैपचैट, उबर और अन्य वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियां शामिल हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, "मैं जनरल अटलांटिक का स्वागत करता हूं। मैं इसे कई दशकों से जानता हूं। जनरल अटलांटिक ने भारत के लिए एक डिजिटल सोसायटी के अपने ²ष्टिकोण को साझा किया और 1.3 अरब भारतीयों के जीवन को समृद्ध बनाने में डिजिटलीकरण की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास किया।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news