फेसबुक के आधे कर्मचारी करेंगे घर से काम, सस्ती जगह रहने जाने पर कटेगा वेतन
कारपोरेट

फेसबुक के आधे कर्मचारी करेंगे घर से काम, सस्ती जगह रहने जाने पर कटेगा वेतन

जुकरबर्ग ने गुरुवार को कर्मचारियों से कहा कि उन्हें एक जनवरी तक अपने घर वापस जाना होगा या कंपनी को यह बताना होगा कि वे कहां रहना चाहते हैं, ताकि फेसबुक वेतन को समायोजित कर सके। उन्होंने कहा कि यह कर व अकाउंट संबंधी कार्य के लिए जरूरी है।

Yoyocial News

Yoyocial News

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वर्क फ्रॉम होम करने की नीति का समर्थन करते हुए कहा है कि हमारे 50 फीसदी कर्मचारी आने वाले 5 से 10 वर्षों तक घर से ही दफ्तर के कार्य कर सकेंगे। साथ ही जुकरबर्ग ने कहा कि वेतन प्रत्येक स्थान पर रहने की लागत पर आधारित होगा और अगर कर्मचारी किसी सस्ती जगह पर रहते हैं तो उन्हें वेतन में कटौती का सामना करना पड़ेगा। फेसबुक में करीब 50,000 कर्मचारियों का मजबूत नेटवर्क है, जिसमें अब आधे कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे दी जाएगी।

जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों के साथ एक वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग में कहा कि जो कर्मचारी सिलिकॉन वैली से स्थानांतरित होना चाहते हैं, वे अपने वेतन में बदलाव देख सकते हैं। जुकरबर्ग ने कहा, इसका मतलब यह है कि अगर आप ऐसे स्थान पर रहते हैं, जहां रहने की लागत कम है या श्रम की लागत कम है, तो उन जगहों के हिसाब से वेतन कुछ कम हो जाएगा।

एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जुकरबर्ग ने गुरुवार को कर्मचारियों से कहा कि उन्हें एक जनवरी तक अपने घर वापस जाना होगा या कंपनी को यह बताना होगा कि वे कहां रहना चाहते हैं, ताकि फेसबुक वेतन को समायोजित कर सके। उन्होंने कहा कि यह कर व अकाउंट संबंधी कार्य के लिए जरूरी है।

हम आपके स्थान के अनुसार ही वेतन को समायोजित करेंगे। ऐसे लोगों पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा, जो इस बारे में ईमानदार नहीं हैं। उन्होंने बताया कि अब से लगभग आधे फेसबुक कर्मचारी पांच से 10 वर्षों तक घर से ही काम करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news