नोकिया 10 हजार कर्मियों की छंटनी करेगी, 5G और क्लाउड में निवेश की योजना

नोकिया 10 हजार कर्मियों की छंटनी करेगी, 5G और क्लाउड में निवेश की योजना

नोकिया ने घोषणा की है कि वह अगले दो वर्षो में अपने पुनर्गठन की योजना के तहत 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

नोकिया ने घोषणा की है कि वह अगले दो वर्षो में अपने पुनर्गठन की योजना के तहत 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

कंपनी ने अपनी लागत को कम करने के साथ ही आर एंड डी में निवेश करने 5जी, क्लाउड और डिजिटल बुनियादी ढांचे सहित भविष्य की क्षमताओं में निवेश करने की घोषणा भी की है।

कंपनी ने 5जी प्रौद्योगिकी के प्रमुख आपूर्तिकर्ता के रूप में अपनी भूमिका को मजबूत करने और शोध तथा विकास (आरएंडडी) कार्यो के लिए काफी निवेश किया है।

इससे समूह स्तर पर 2023 के अंत तक कंपनी के लागत आधार को लगभग 60 करोड़ यूरो कम करने की उम्मीद है।

ये बचत अनुसंधान और विकास, भविष्य की क्षमताओं और वेतन मुद्रास्फीति से संबंधित लागतों में बढ़े हुए निवेश की भरपाई करेगी।

कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, "योजनाबद्ध पुनर्गठन के परिणामस्वरूप 18-24 महीने की अवधि में 80,000-85,000 कर्मचारी संगठन के परिणाम की उम्मीद है और नोकिया में फिलहाल लगभग 90,000 कर्मचारी हैं।"

पिछले साल अक्टूबर में, कंपनी ने एक नए ऑपरेटिंग मॉडल की घोषणा की थी, जो बाजार को बदलने और ग्राहकों की जरूरतों के साथ संरेखित करने के लिए बेहतर स्थिति के लिए डिजाइन किया गया है।

पेक्का लुंडमार्क के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, "नोकिया के पास अब चार पूरी तरह से जवाबदेह व्यावसायिक समूह हैं। उनमें से प्रत्येक ने स्थायी, लाभदायक विकास के लिए एक स्पष्ट मार्ग की पहचान की है और वे अपने कोस्ट बेस को रीसेट कर रहे हैं।"

कंपनी ने कहा कि अतिरिक्त दीर्घकालिक लाभ नोकिया द्वारा अपने पोर्टफोलियो को सुव्यवस्थित करने और साइट के विखंडन को कम करने में शामिल होंगे।

नोकिया ने कहा कि उसे अपने पिछले पुनर्गठन कार्यक्रम से संबंधित लगभग 50 करोड़ यूरो के कैश इनफ्लो की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा कि मोबाइल नेटवर्क डिवीजन का उद्देश्य वायरलेस मोबिलिटी नेटवर्क और संबंधित सेवाओं में निर्विवाद रूप से शीर्ष पर होना है।

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नोकिया प्रौद्योगिकी नेतृत्व को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगा और आगे 5जी व आरएंडडी में निवेश करेगा। कंपनी वैल्यू चेन में प्रक्रियाओं और टूल्स को डिजिटल बनाने के प्रयासों में भी तेजी लाएगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news