सैमसंग बायोलॉजिक्स ने मॉडर्ना के साथ वैक्सीन प्रोडक्शन डील साइन की

दक्षिण कोरियाई बायोफार्मास्युटिकल फर्म सैमसंग बायोलॉजिक्स ने अपने स्थानीय कारखाने में मॉडर्ना की कोविड वैक्सीन बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
सैमसंग बायोलॉजिक्स ने मॉडर्ना के साथ वैक्सीन प्रोडक्शन डील साइन की

दक्षिण कोरियाई बायोफार्मास्युटिकल फर्म सैमसंग बायोलॉजिक्स ने अपने स्थानीय कारखाने में मॉडर्ना की कोविड वैक्सीन बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते के तहत, सैमसंग समूह की बायोटेक इकाई अमेरिकी दवा निर्माता को अपने एमआरएनए वैक्सीन के लिए अनुबंध निर्माण संगठन (सीएमओ) सेवाएं प्रदान करेगी। इसका मतलब है कि कुछ मॉडर्ना वैक्सीन का उत्पादन दक्षिण कोरिया में किया जाएगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार दोनों पक्षों ने शनिवार को दक्षिण कोरिया-यूएस वाशिंगटन, डीसी में राष्ट्रपति मून जे-इन की उपस्थिति के साथ वैक्सीन साझेदारी कार्यक्रम आयोजित हुआ।

सैमसंग बायोलॉजिक्स के सीईओ जॉन रिम और उनके मॉडर्ना समकक्ष स्टीफन बंसेल के साथ-साथ एक अन्य अमेरिकी वैक्सीन उत्पादन कंपनी नोवावैक्स के सीईओ स्टेनली एर्क भी मौजूद थे।

मून के कार्यालय, चेओंग वा डे के अनुसार, '' इस सौदे से दक्षिण कोरिया में मॉडर्ना वैक्सीन की स्थिर और त्वरित आपूर्ति में योगदान की उम्मीद है।''

मून ने 'वैश्विक वैक्सीन उत्पादन केंद्र' के रूप में उभरने के देश के लक्ष्य का हवाला देते हुए, वैक्सीन डेवलपर्स और निर्माताओं के लिए अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन का वादा किया।

मून ने बताया कि वह और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पिछले दिन अपनी शिखर वार्ता के दौरान सहयोगियों के बीच एक व्यापक वैश्विक वैक्सीन साझेदारी स्थापित करने पर सहमत हुए थे।

राष्ट्रपति ने इसे अमेरिका की मूल तकनीकों और दक्षिण कोरिया की दवा उत्पादन क्षमता को मिलाने में मदद करने के लिए 'वैक्सीन गठबंधन' का नाम दिया।

एस्ट्राजेनेका, नोवावैक्स और स्पुतनिक वी टीके पहले से ही देश में निर्मित किए जा रहे हैं।

मॉडर्ना ने दक्षिण कोरिया के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय और स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किए।

एमओयू के तहत, मॉडर्ना दक्षिण कोरिया में एमआरएनए वैक्सीन उत्पादन सुविधा और जनशक्ति की भर्ती में निवेश के लिए प्रयास करने के लिए सहमत हुई। मंत्रालयों ने मॉडर्ना के निवेश और व्यावसायिक गतिविधियों के लिए सहायता प्रदान करने की योजना बनाई है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने भी संक्रामक रोगों में अनुसंधान पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मॉडर्ना के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

South Korean biopharmaceutical firm Samsung Biologics has signed an agreement to manufacture Moderna's Covid vaccine at its local factory.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news