व्हाट्सएप ने अपने बिजनेस प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को बनाया आसान

व्हाट्सएप ने अपने बिजनेस प्लेटफॉर्म पर खरीदारी को बनाया आसान

व्हाट्सएप ने बुधवार को ई-कॉमर्स के लिए दो नए फीचर्स की घोषणा की, जिससे लोगों को आसानी से पता चल सके कि उनके लिए क्या उपलब्ध है और उद्यमियों को व्हाट्सएप फॉर बिजनेस पर अपने उत्पादों को जल्दी बेचने में मदद मिल सके।

व्हाट्सएप ने बुधवार को ई-कॉमर्स के लिए दो नए फीचर्स की घोषणा की, जिससे लोगों को आसानी से पता चल सके कि उनके लिए क्या उपलब्ध है और उद्यमियों को व्हाट्सएप फॉर बिजनेस पर अपने उत्पादों को जल्दी बेचने में मदद मिल सके। कंपनी ने कहा कि वह अब व्यवसायों को केवल मोबाइल फोन के बजाय व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप से भी अपनी कैटलॉग बनाने और इसे प्रबंधित करने की क्षमता प्रदान कर रही है।

व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, "चूंकि कई कंपनियां कंप्यूटर से अपनी इंवेंट्री का प्रबंधन करती हैं, इसलिए यह नया विकल्प नई वस्तुओं या सेवाओं को जोड़ना आसान और तेज बना देगा, ताकि उनके ग्राहकों को पता चले कि क्या उपलब्ध है।"

यह एक रेस्तरां या कपड़े की दुकान जैसे बड़े आविष्कारों वाली कंपनियों के लिए उपयोगी होगा, ताकि वे एक बड़ी स्क्रीन से अपनी सूची का प्रबंधन कर सकें।

कंपनी का कहना है कि वर्तमान में दुनिया भर में इसकी 80 लाख से अधिक व्यावसायिक कैटलॉग हैं, जिसमें भारत में 10 लाख शामिल हैं।

कंपनी ने पिछले साल छुट्टियों की खरीदारी के मौसम में व्हाट्सएप पर कार्ट्स पेश कीं, ताकि लोग एक कैटलॉग ब्राउज कर सकें, कई उत्पादों का चयन कर सकें और कंपनी को एक संदेश के रूप में ऑर्डर भेज सकें।

अब यह उन्हें अपने कैटलॉक से कुछ वस्तुओं को छिपाने (हाइड) का विकल्प देता है। इसके अलावा जब वस्तुएं स्टॉक में फिर से आ जाती हैं या ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाती हैं, तो इसे फिर से आसानी से दिखाया जा सकता है।

कंपनी ने कहा, "यह फीचर आज से दुनिया भर के व्यवसायों के लिए शुरू हो रहा है।"

हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारत में 76 प्रतिशत वयस्कों ने कहा है, "मैं किसी ऐसी कंपनी से व्यापार करने या खरीदारी करने की अधिक संभावना को देखता/देखती हूं, जिसे मैं एक संदेश के माध्यम से संपर्क कर सकता/सकती हूं।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news