Apple AirPods Pro 2 की लॉन्च डेट आई सामने! होंगे ये खास फीचर्स

जानकारी के अनुसार, आने वाले AirPods Pro 2 के चार्जिंग केस में emitting साउंड का सपोर्ट हो सकता है। इसका इस्‍तेमाल तब होगा, जब एयरपॉड्स चार्जिंग केस में नहीं हों और चार्जिंग केस गुम हो जाए।
Apple AirPods Pro 2 की लॉन्च डेट आई सामने! होंगे ये खास फीचर्स

ऐपल (Apple) के नेक्‍स्‍ट-जेन Apple AirPods Pro 2 की लॉन्चिंग इस साल की तीसरी तिमाही में हो सकती है। कहा जा रहा है कि Apple के सप्‍लायर्स अपनी आउटपुट कैपिसिटी को बढ़ाकर नए AirPods के शिपमेंट के लिए तैयार हो रहे हैं। कुछ दिन पहले ही विश्वसनीय Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने AirPods Pro 2 की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा किया था। उन्‍होंने कहा था कि नए ऐपल एयरपॉड्स अक्टूबर से दिसंबर 2022 के बीच मार्केट्स में लॉन्‍च किए जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल के सप्‍लायर्स Apple AirPods Pro 2 की शिपिंग के लिए तेजी से काम कर रहे हैं। इससे पहले मिंग-ची कू ने उम्‍मीद जताई थी कि AirPods Pro 2, Apple लॉसलेस ऑडियो कोडेक (ALAC) के साथ आएंगे। अगर ऐसा होता है, तो यह लॉसलेस ऑडियो को सपोर्ट करने वाला पहला TWS ईयरफोन होगा।


लॉसलेस ऑडियो में ओरिजिनल ऑडियो फाइल के सभी डेटा को प्रीजर्व रखता है। इसकी वजह से बेहतरीन क्‍वॉलिटी का साउंड सुनाई देता है। कंपनी के अब तक लॉन्च किए गए सभी AirPods ऑडियो देने के लिए ब्लूटूथ का इस्‍तेमाल करते हैं, जिसमें एडवांस्‍ड ऑडियो कोडेक (AAC) का उपयोग किया जाता है। इसमें तकनी में ऑडियो डिलीवरी के दौरान थोड़ा ऑडियो लॉस होता है। Apple के एकॉस्टिक के वाइस प्रेसिडेंट गैरी गेव्स ने भी हाल ही दिए एक इंटरव्‍यू में इस समस्या पर विस्तार से बात की थी।

जानकारी के अनुसार, आने वाले AirPods Pro 2 के चार्जिंग केस में emitting साउंड का सपोर्ट हो सकता है। इसका इस्‍तेमाल तब होगा, जब एयरपॉड्स चार्जिंग केस में नहीं हों और चार्जिंग केस गुम हो जाए। उस स्थिति में emitting साउंड चार्जिंग केस को ढूंढने में मदद करेगा। बताया यह भी जा रहा है कि नए Apple AirPods Pro 2 के डिजाइन में बदलाव देखने को मिल सकता है। फिटनेस पर फोकस करते हुए इन्‍हें ज्‍यादा गोल आकार में पेश किया जा सकता है। हालांकि ऐपल की ओर से अभी तक इस बारे में कुछ भी कन्‍फर्म नहीं किया गया है। ये सब सिर्फ अनुमान है। जैसे-जैसे Apple AirPods Pro 2 की लॉन्चिंग नजदीक आएगी, इस डिवाइस के बारे में डिटेल्‍स मिलने की उम्‍मीद है। शायद तब तक ऐपल की तरफ से भी कुछ फीचर्स की पुष्टि की जाएगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news