फेसबुक का मैसेंजर रूम्स फीचर अब WhatsApp पर भी...50 से ज्यादा लोगों का ग्रुप बनाकर कर सकते हैं वीडियो चैट
गैजेट्स

फेसबुक का मैसेंजर रूम्स फीचर अब WhatsApp पर भी...50 से ज्यादा लोगों का ग्रुप बनाकर कर सकते हैं वीडियो चैट

दुनिया भर में 3.14 अरब यूजर्स द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्स के अपने परिवार को एकीकृत करने के लिए अगले चरण में फेसबुक ने वेब पर मैसेंजर रूम को व्हाट्सएप के साथ एकीकृत किया है। यानी व्हाट्सएप वेब पर मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनिया भर में 3.14 अरब उपयोगकर्ताओं (यूजर्स) द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्स के अपने परिवार को एकीकृत करने के लिए अगले चरण में फेसबुक ने वेब पर मैसेंजर रूम को व्हाट्सएप के साथ एकीकृत किया है। यानी व्हाट्सएप वेब पर मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लोग अब मैसेंजर रूम्स तक पहुंच स्थापित कर सकते हैं, जो डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप के माध्यम से बिना समय सीमा वाले 50 लोगों के समूह वीडियो कॉल की अनुमति देता है।

यह उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी और लैपटॉप से मैसेंजर रूम के माध्यम से अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने में सक्षम करेगा। हालांकि यह फीचर मोबाइल पर नहीं, बल्कि व्हाट्सएप के वेब संस्करण पर ही उपलब्ध है। मैसेंजर रूम्स का एकीकरण मोबाइल पर आना अभी बाकी है।

हालांकि वेब के लिए व्हाट्सएप पर आने वाले मैसेंजर रूम पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी पहुंच की सूचना दी है। फेसबुक ने जूम और अन्य वीडियो प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए मई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल मैसेंजर रूम लॉन्च किया था।

फेसबुक मैसेंजर रूम्स में उपयोगकर्ता अपने न्यूज फीड में या ग्रुप या ईवेंट पेज में लिंक पोस्ट कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि यूजर्स मैसेंजर रूम बना सकते हैं और दूसरों को बिना व्हाट्सएप अकाउंट के भी आमंत्रित कर सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news