गूगल ने वीडियो कॉलिंग App के लिए बताए आसान टिप्स, लाइटिंग और कैमरे की प्रॉब्लम चुटकियों में सॉल्व
गैजेट्स

गूगल ने वीडियो कॉलिंग App के लिए बताए आसान टिप्स, लाइटिंग और कैमरे की प्रॉब्लम चुटकियों में सॉल्व

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग एप मीट का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए कुछ आसान टिप्स सुझाए हैं, जिससे खराब लाइटिंग और कैमरे के हिलने-डुलने जैसी चीजों से बचा जा सकता है।

Yoyocial News

Yoyocial News

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग एप मीट का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए कुछ आसान टिप्स सुझाए हैं, जिससे खराब लाइटिंग और कैमरे के हिलने-डुलने जैसी चीजों से बचा जा सकता है। कंपनी ने बताया कि जब आप अपने फोन पर गूगल मीट का इस्तेमाल करेंगे तो वीडियो अब अपने आप ही कम रोशनी में खुद को ढाल लेगा।

जी सूट के ग्रुप प्रोडक्ट मैनेजर समीर प्रधान ने कहा, "सबसे पहले अपना बैकग्रांउड चुनें। किसी ऐसे स्थान का चयन करें जहां आपका ध्यान इधर-उधर ज्यादा न भटके और यह आपके व्यक्तित्व व मूड से भी मेल खाएं। आने वाले महीनों में, हम कुछ ऐसा पेश करेंगे, जिससे आप अपने बैकग्रांउड को ब्लर कर उसके स्थान पर अपने पसंदीदा किसी तस्वीर का चुनाव कर सकते हैं।"

फिलहाल मीट पर एक ही समय में 16 प्रतिभागियों के साथ-साथ प्रस्तुत की जारी विषय-सामग्री को भी देखा जा सकता है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हम यहां और भी सुधार करने की योजनाएं बना रहे हैं, जिसमें एक साथ 49 प्रतिभागियों सहित खुद को देखे जाने वाले एक लेआउट पर भी बात चल रही है।"

मीटिंग में शामिल होने के लिए आपको अपने जीमेल इनबॉक्स से हटने की भी जरूरत नहीं है। सिर्फ जीमेल में साइडबार से सीधे 'स्टार्ट ए मीटिंग' या 'ज्वॉइन ए मीटिंग' पर क्लिक करें। इसके बाद आप यहां से लोगों को इससे जुड़ने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

जो जी सूट यूजर्स हैं, मीट में वे मीटिंग के दौरान वीडियो और प्रेजेंटेशन को देखने व साझा करने के लिए वेब ब्राउजर और कंप्यूटर के कैमरे का इस्तेमाल करते हुए ऑडियो के लिए अपने फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए फोन पर चाहें तो सीधे कॉल लगाया जा सकता है या फिर अपने फोन से मीट कॉल के माध्यम से ऐसा किया जा सकता है।

गूगल की मीट टेलीकांफ्रेंसिंग सर्विस अब हर रोज अपने साथ 30 लाख यूजर्स को जोड़ रही है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news