भारत ने फिर चलाई कैंची चीन के 47 एप्स पर, PUBG सहित ये Apps बैन...
गैजेट्स

भारत ने फिर चलाई कैंची चीन के 47 एप्स पर, PUBG सहित ये Apps बैन...

चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार ने फिर एक बार बड़ी कार्रवाई की है. भारत सरकार ने चीन के 47 और ऐप बैन कर दिए हैं. इससे पहले चीन के 59 ऐप बैन किए जा चुके हैं. अब बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं.

Yoyocial News

Yoyocial News

चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार ने फिर एक बार बड़ी कार्रवाई की है. भारत सरकार ने चीन के 47 और ऐप बैन कर दिए हैं. इससे पहले चीन के 59 ऐप बैन किए जा चुके हैं. अब बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. इन ऐप्स पर यूजर्स की डेटा का आरोप लगा है.

इनमें टिक टॉक, वी चैट से लेकर अली बाबा के ऐप्स यूसी न्यूज और यूसी ब्राउजर शामिल हैं. सरकार के सूत्रों के मुताबिक 250 ऐसे चीनी ऐप्स हैं जिन्हें नेशनल सिक्योरिटी के वॉयलेशन को लेकर जांच की जा सकती है.

सूत्रों के मुताबिक चीनी ऐप्स की नई लिस्ट तैयार की जा रही है और इसमें कुछ टॉप गेमिंग ऐप्स भी शामिल हैं. मुमकिन है अगली लिस्ट आने के बाद भारत में कई पॉपुलर चीनी गेम्स भी बैन किए जा सकते हैं.

इस सूची में पबजी (pubg) और जिली जैसे एप शामिल हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार 275 चीनी मोबाइल एप की सूची तैयार की है और इनकी जांच की जा रही है. इनमें पबजी गेम, जिली, कैपकट, फेसयू, Meitu, एलबीई टेक, परफेक्ट कॉर्प, सीना कॉर्प, नेटीज गेम्स, अलीएक्सप्रेस, रेसो और यूलाइक जैसे एप शामिल हैं. भारत ने चीनी ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news