Royal Enfield Scrambler 650
Royal Enfield Scrambler 650
हॉट व्हील्स

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 लिमिटेड एडिशन से हटा पर्दा, सिर्फ 10 बाइक्स बनी

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 कंपनी की इंटरसैप्टर पर बनी है जिसके स्क्रैंबलर मॉडल में नया हैंडलबार लगा है जो निश्चित ही बाइक को बेहतर कंट्रोल देता है।

Yoyocial News

Yoyocial News

स्क्रैंबलर डिज़ाइन के साथ रॉयल एनफील्ड 650 की फैमिली को आगे बढ़ाने और ऑफ-रोड क्षमता को आगे बढ़ाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने स्क्रैंबलर 650 के उत्पादन मॉडल से पर्दा हटाया है।

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 को रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर एमसीएच स्क्रैंबलर नाम दिया गया है और इसका निर्माण मोटो क्लासिक हाउस ने लातविया स्थित रॉयल एनफील्ड डीलरशिप के लिए किया है।

लेकिन इस बाइक की सिर्फ 10 यूनिट को बनाया और बेचा जाएगा और सभी 10 यूनिट के साथ रॉयल एनफील्ड की असल एक्सेसरीज़ दी गई हैं और बाज़ार से खरीदे कुछ पुर्ज़े भी लगाए गए हैं।

सभी 10 यूनिट के साथ रॉयल एनफील्ड की असल एक्सेसरीज़ दी गई हैं
सभी 10 यूनिट के साथ रॉयल एनफील्ड की असल एक्सेसरीज़ दी गई हैं

इस बाइक में सबसे पहले ध्यान खींचने वाली चीज़ साइड में लगाया गया हाई ज़ार्ड स्क्रैंबलर एग्ज़्हॉस्ट है, इसके अलावा इंटरसैप्टर के 202 किवा वज़न को भी 12 किमी तक कम करने की बात सामने आई है।

बेहतर रिस्पॉन्स के लिए बाइक में री-ट्यून्ड ईसीयू दिया गया है, लेकिन इसपर कोई जानकारी नहीं मिली है कि बदली हुई ट्यूनिंग और स्वतंत्र रूप से लगे एग्ज़्हॉस्ट से ये इंजन कितना बदला है।

दिखने में ये स्क्रैंबलर स्टाइल की बाइक काफी आकर्षक है और लगता ही नहीं ये कोई कस्टामाइज़ की हुई मोटरसाइकिल है।

सबसे पहले ध्यान खींचने वाली चीज़ साइड में लगा हाई ज़ार्ड स्क्रैंबलर एग्ज़्हॉस्ट है
सबसे पहले ध्यान खींचने वाली चीज़ साइड में लगा हाई ज़ार्ड स्क्रैंबलर एग्ज़्हॉस्ट है

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 कंपनी की इंटरसैप्टर पर बनी है जिसके स्क्रैंबलर मॉडल में नया हैंडलबार लगाया गया है जो निश्चित ही बाइक को बेहतर कंट्रोल देता है।

रॉयल एनफील्ड लातविया की मानें तो स्क्रैंबलर 650 सामान्य मॉडल के मुकाबले भार में हल्की, दमदार और बेहतर ऑफ-रोड क्षमता के साथ आई है। सामान्य इंटरसैप्टर 650 में लगा इंजन 47 बीएचपी पावर और 52 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है।

बाइक में दमदार सस्पेंशल सेटअप लगाया गया है जिससे किसी भी प्रकार की सड़क पर ये बाइक काफी बेहतर और प्रभावशाली प्रदर्शन कर सके।

स्क्रैंबलर 650 के साथ ऑफ-रोडिंग के हिसाब से ज़ोरदार ग्रिप वाले टायर्स लगाए गए हैं
स्क्रैंबलर 650 के साथ ऑफ-रोडिंग के हिसाब से ज़ोरदार ग्रिप वाले टायर्स लगाए गए हैं

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 के साथ ऑफ-रोडिंग के हिसाब से ज़ोरदार ग्रिप वाले टायर्स लगाए गए हैं जिनका आकार भी सामान्य बाइक में लगे टायर्स से काफी बड़ा है।

बाइक के अगले हिस्से में 320 MM डिस्क और पिछले हिस्से में 240 MM डिस्क ब्रेक्स देने के साथ बंद ना हो सकने वाला सामान्य डुअल-चैनल एबीएस दिया गया है।

फिलहाल ये बाइक सिर्फ लातविया में उपलब्ध है और यूरोप में इसकी कीमत 9,380 यूरो है जो भारतीय मुद्रा में 7.77 लाख रुपए होता है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news