PM मोदी ने किया Bengaluru Tech Summit 2020 का शुभारंभ
Yoyo Tech

PM मोदी ने किया Bengaluru Tech Summit 2020 का शुभारंभ

BENGALURU TECH SUMMIT में 'सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स' और 'जैव प्रौद्योगिकी' के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के प्रभाव पर ध्यान देने के साथ महामारी के बाद की दुनिया में उभर रही प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

Yoyocial News

Yoyocial News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन (बेंगलुरू टेक समिट 2020) BENGALURU TECH SUMMIT 2020 का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में 'सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स' और 'जैव प्रौद्योगिकी' के क्षेत्र में प्रमुख प्रौद्योगिकियों और नवाचारों के प्रभाव पर ध्यान देने के साथ महामारी के बाद की दुनिया में उभर रही प्रमुख चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

इस वर्ष शिखर सम्मेलन का विषय 'नेक्सट इज नाउ' Next is Now यानी 'अगला अब है' रखा गया है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोपहर के समय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

बेंगलुरू टेक समिट का आयोजन 19 से 21 नवंबर तक कर्नाटक सरकार की ओर से कर्नाटक इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी सोसाइटी (किट्स) KITS के साथ मिलकर किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में कर्नाटक सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी पर विजन ग्रुप, जैव प्रौद्योगिकी और स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्‍स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) STPI और एम. एम. एक्टिव साइंस-टेक कम्युनिकेशंस M M Active Science- Tech Communications का भी सहयोग रहेगा।

बेंगलुरू प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस परिसंघ के वाइस प्रेसिडेंट गाय पार्मेलिन और कई अन्य प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों की भागीदारी देखी जाएगी।

उनके अलावा भारत और दुनिया के अनुभवी नेता, उद्योग प्रमुख, टेक्नोक्रेट, शोधकर्ता, इनोवेटर, निवेशक, नीति निर्माता और शिक्षक भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news